फायरिंग, धमकी और अब दोस्त की हत्या... सलमान मांगेंगे बिश्नोई समाज से माफी? क्या कह रहे करीबी

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

1998 में काले हिरणों के शिकार के बाद सलमान खान अक्सर बिश्नोई गिरोह के निशाने पर रहे हैं. उनके घर तक पर गोलियां बरसाई गई थीं. तो क्या सलमान खान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से माफी मांगेंगे? ये सवाल उठा क्योंकि हाल ही में NCP लीडर बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या की गई और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग ने ली. इस पोस्ट में सलमान का जिक्र किया गया. इतना ही नहीं इससे पहले पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों के घर पर भी हमला किया गया था, जहां वजह सलमान से दोस्ती बताई गई थी.

तो क्या सलमान 1998 के शिकार केस में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से माफी मांगेंगे? क्या इस बात का कोई चांस है कि एक्टर इस मामले में कोई पब्लिक अपॉलिजी या निजी तौर पर माफीनामा जारी करेंगे? इंडिया टुडे से सलमान खान के एक करीबी ने बात की और बताया कि लगातार हो रहे हमलों से बचने के क्या ऑप्शन हो सकते हैं, या क्या सॉल्यूशन हैंजिसपर सलमान खान विचार कर रहे हैं?

माफी मांगेंगे सलमान खान?

इंडिया टुडे से सोर्स ने कहा- अगर सलमान माफी मांगते हैं तो इसका मतलब है कि वो इस मामले में फंस गए हैं. वो किसी ऐसी चीज के लिए माफी नहीं मांगेंगे जो उन्होंने की ही नहीं. ये सिर्फ एक्टर के विश्वास का मामला है. उन्होंने इतने सालों से ऐसा नहीं किया है, अब उनके ऐसा करने की संभावना बहुत कम है.

Advertisement

सूत्र ने बताया कि सलमान के दोस्त और परिवारवाले उनकी सेहत को लेकर बहुत फिक्रमंद हैं, "बेशक, ये उनके लिए गंभीर चिंता का विषय है. हर बार जब वो पब्लिकली बाहर निकलते हैं या शूटिंग के लिए बाहर जाते हैं तो ये और भी तनावपूर्ण हो जाता है. परिवार निश्चित रूप से उनके लिए परेशान और फिक्रमंद है. लेकिन वो इस मामले में उनके साथ हैं और इस मामले पर उनके रुख का पूरी तरह से समर्थन करते हैं."

तो, अगर सलमान माफी नहीं मांगते हैं तो उनके पास क्या ऑप्शन्स हैं? सबसे पहले, सुरक्षा एजेंसियों और स्टेट पुलिस फोर्स पर दबाव बनता है कि उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मिले. उन्हें इस तर्क को देखते हुए सुरक्षा की एक नई परत दी गई है कि वो बिग बॉस 18 के एपिसोड की शूटिंग के लिए हर हफ्ते ट्रैवल करेंगे. इस कमिटमेंट के अलावा, सलमान के पास फिल्म प्रोजेक्ट्स भी हैं- सिकंदर और सिंघम अगेन और बेबी जॉन में कैमियो काउन्हें आने वाले हफ्तों में शूट करना है. सोर्स कहते हैं, "वो अपने कमिटमेंट्स से पीछे नहीं हटेंगे और उनको पूरा करने के लिए आगे बढ़ेंगे. वो इन धमकियों के कारण अपने काम को खतरे में नहीं डालना चाहते. इसलिए वो तय समय के अनुसार अपना काम करेंगे."

Advertisement

कहां से शुरू हुआ धमकियों का दौर?

बता दें, सलमान पर 1998 में हम साथ साथ हैं फिल्म की शूटिंग की दौरान दो ब्लैक बक यानी काले हिरण को मारने का आरोप लगा था. बिश्नोई समुदाय के सदस्य लॉरेंस बिश्नोई, जो काले हिरण को पवित्र जानवर मानते हैं, जब अभिनेता को शिकार के मामले में दोषी ठहराया गया तो वो भड़क गए थे. हालांकि सलमान को आखिर इस मामले में जमानत मिल गई, लेकिन बिश्नोई, जो घटना के समय मुश्किल से पांच साल का था, उसने बॉलीवुड स्टार को अपना मिशन बना लिया और निशाना बनाया.

पिछले कुछ सालों में सलमान को कई धमकियां मिली हैं. खबर आई थी कि बिश्नोई गैंग ने इस साल जून में एक्टर को उनके पनवेल वाले फार्म हाउस पर मारने की प्लानिंग की थी. इस साजिश को मुंबई पुलिस ने नाकाम कर दिया था. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उनके फार्महाउस के पास उनकी कार रोककर और उन्हें एके-47 राइफलों से गोली मारकर उनकी हत्या करने की योजना बनाई थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bengal Doctors: बंगाल में फिर हड़ताल पर जाएंगे जूनियर डॉक्टर! सीएम ममता से मिलने पर अड़े; आज होगा बड़ा प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म व हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत की शर्त मानने से इनकार कर दिया है।

element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("embedded_videos doc_video posrel_mini")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("ytp-title-channel-logo")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("doc_video")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("dm-video")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("posrel_mini")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("related_videos")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("relativeNews")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("thumb_img")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("related-full")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("lazy-hidden")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("js-also-read")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("wdt_top_comments")) .forEach(element => element.remove()); //Array.from(document.getElementsByClassName("twitter-tweet-rendered")) // .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("pageadd custom_second_para")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("newbyeline")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("article_content_img")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("parent_also_read")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("wp-block-embed")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("read-story-article")) .forEach(element => element.remove()); Array.from(document.getElementsByClassName("desk-ad-bg-container")) .forEach(element => element.remove()); $( 'p:empty' ).remove(); $('p').each(function() { const $this = $(this); if($this.html().replace(/\s| /g, '').length === 0) $this.remove(); });

Subscribe US Now